Valentine day horoscope 2018

Valentine day horoscope 2018

वैलेंटाइन्स डे जरुरी नहीं है कि सिर्फ जवान लोग ही मना सकते हैं, कोई भी इन्सान जिससे प्रेम करता हो उस व्यक्ति को अपने प्रेम का इस दिन इजहार कर सकता है। ये डे प्रत्येक साल 14 feburary को मनाया जाता है। अगर आपको अपनी राशि के अनुसार मालूम हो कि आप किस समय व् किस रंग का उपयोग करके और किस तरीके से अपने साथी को आकर्षित कर सकते हैं तो आप इस दिन और वर्ष में अपने संबंधों को और मजबूत कर सकते हैं। आइये जानते हैं Valentine day horoscope 2018 के बारे में।

अब मैं आपको बताता हूँ कि किस राशी को कौन सा समय व् रंग चुनना है जिससे ये दिन व् वर्ष यादगर बन जाये।

मेष राशि (Valentine Day Horoscope for Mesh Rashi (Aries)

मेष राशि को इस बार वैलेंटाइन्स डे पर अपने साथी को अपनी दिल की बात कहने की लिए हिम्मत करनी होगी। मेष राशि वाले जातक इस दिन सुबह 10:00 से 11:20 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् लाल रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा।

वृष राशि (Valentine Day Horoscope for Vrishabha Rashi (Taurus)

वृष राशि को इस बार वैलेंटाइन्स डे पर अपने साथी को आकर्षित करने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। वृष राशि वाले जातक इस दिन सुबह 11:30 से दोपहर 01:20 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् सिल्वर रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा।

मिथुन राशि (Valentine Day Horoscope for Mithun Rashi (Gemini)

मिथुन राशि को इस बार वैलेंटाइन्स डे पर अपने साथी को आकर्षित करने के लिए ज्यादा मेहनत की जरुरत है क्योकि इस बार आपके साथी से संबंधों में कुछ नाराज़गी हो सकती है। मिथुन राशि वाले जातक इस दिन दोपहर 1:20 से दोपहर 03:30 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् हरे रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा।

कर्क राशि (Valentine Day Horoscope for Kark Rashi (Cancer)

कर्क राशि को इस बार वैलेंटाइन्स डे पर अच्छी खबर मिलेगी क्योकि जो वो सुनना चाह रहे थे इस बार बिना किसी खास प्रयास के वो होने वाला है। कर्क राशि वाले जातक इस दिन दोपहर 3:25 से शाम 05:50 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् सफ़ेद रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा।

सिंह राशि (Valentine Day Horoscope for Singh Rashi (Leo)

सिंह राशि के लिए वैलेंटाइन्स डे कुछ ख़ास होने वाला है पर उनको इस दिन अपने साथी के सामने ज्यादा दिखावे से बचना चाहिए खासकर पैसे का दिखावा तो बिलकुल नहीं करना चाहिए। सिंह राशि वाले जातक इस दिन सुबह 10:10 से दोपहर 11:30 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् गुलाबी या नारंगी रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा I

कन्या राशि (Valentine Day Horoscope for Kanya Rashi (Virgo)

कन्या राशि के जातकों को इस वैलेंटाइन्स डे पर कुछ नया करने की जरुरत है, यानि वो कुछ ऐसा करें की उनका साथी आश्चर्यचकित या हैरान हो जाये। कन्या राशि वाले जातक इस दिन दोपहर 01:30 से दोपहर 3:10 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् हलके नीले रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा।

Valentine day horoscope
Valentine day horoscope

तुला राशि (Valentine Day Horoscope for Tula Rashi (Libra)

इस बार वैलेंटाइन्स डे पर भाग्य आपके साथ है बशर्ते आप अपने कदम आगे बढायें और बिना किसी झिझक के अपने साथी को परपोज़ करें।तुला राशि वाले जातक इस दिन दोपहर 11:20 से दोपहर 1:15 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् मेहरून रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा।

वृश्चिक राशि (Valentine Day Horoscope for Vrishchika Rashi (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष अपने साथी को आकर्षित करने की लिए ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है क्योकि इस बार आपके आकर्षण से कोई नहीं बच पायेगा। वृश्चिक राशि वाले जातक इस दिन दोपहर 03:15 से शाम 05:30  के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् पर्पल रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा I

धनु राशि (Valentine Day Horoscope for Dhanu Rashi (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों को इस वैलेंटाइन्स डे पर अगर सब कुछ मन मुताबिक चाहिए तो उन्हें सबसे पहले इस दिन की प्लानिंग पहले से ही करनी होगी जैसे जगह जहाँ जाना है , खाना जो उस दिन खाना है आदि। धनु राशि वाले जातक इस दिन दोपहर 4:10 से शाम 05:40 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् पीला या नारंगी रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा।

मकर राशि (Valentine Day Horoscope for Makar Rashi (Capricorn)

मकर राशि वाले जातक अगर चाहते हैं कि उनका यह वैलेंटाइन्स डे यादगार रहे और साथी से संबंधों में मजबूती रहे तो उन्हें किसी भी तरह से अपने साथी को नाराज़ करने से बचना चाहिए। मकर राशि वाले जातक इस दिन सुबह 11:20 से दोपहर 01:20 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् गहरे नीले रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा।

कुंभ राशि (Valentine Day Horoscope for Kumbh Rashi (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातको को इस वैलेंटाइन्स डे पर अगर किसी को साथी चुन रखा है तो अच्छी बात है नहीं तो किसी नए इंसान से मुलाकात होने की सम्भावना है। कुंभ राशि वाले जातक इस दिन सुबह 11:15 से दोपहर 01:30 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् नीले और काले मिश्रित रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा।

मीन राशि (Valentine Day Horoscope for Meen Rashi (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों को इस वैलेंटाइन्स डे पर एक साथ कई प्रपोजल हो सकते हैं। ऐसे में जो व्यक्ति आपको दिलोजान से चाहता है उसे चुने, न कि जिसे आप चाहते हैं।मीन राशि वाले जातक इस दिन दोपहर 03:10 से शाम 05:20 के बीच अपने साथी को परपोज़ करें व् पीले और लाल मिश्रित रंग का तोहफा या उपहार दे तो आपका ये दिन और साल आपसी संबंधों को लेकर मजबूत रहेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *